10/13/2019

दिवाली की शायरी Best Diwali Wishes In Hindi

दिवाली की शायरी 
Best Diwali Wishes In Hindi


दिवाली दीपों का त्यौहार है। हमारे देश में दिवाली को बहुत पावन अथवा पवित्र त्यौहार माना जाता है। इस दिन जो कोई भी लक्ष्मी माता की आराधना निस्वार्थ भाव से करता है, उस पर लक्ष्मी माता की असीम कृपा होती है। 

दिवाली के दिन निस्वार्थ भाव से सभी से प्रेम से रहिये और अपने आस पास के लोगों को खुश रखने का प्रयास कीजिये। इससे आपकी दिवाली का त्यौहार बहुत ही सुखमय होगा। यह दिवाली का त्यौहार आपके जीवन सुख और समृद्धि लाएगा। 


ऐसी कुछ ख़ास बातें और आपका मनोरंजन और उसी के साथ आपको दिवाली का महत्व समझाने के लिए मैं कुछ शायरिया लाया हूँ।  इन शायरियो को ध्यान से पढ़े और दिवाली का आनंद उठाये। 


दिवाली की  शायरी 


Best-Diwali-Wishes-In-Hindi,diwali shayari,diwali ki shayari,happy diwali,diwali shayari in hindi,diwali shayari images,diwali,diwali shayari hindi,happy diwali shayari,diwali shayari hindi mai,diwali hindi shayari,diwali wishes,diwali whatsapp status,hindi shayari,best diwali shayari,happy diwali wishes,diwali greetings,diwali shayari 2019,diwali special,diwali special shayari,diwali status,diwali sms,diwali shayari in hindi 2019,diwali 2019

दिवाली की शायरी

आज दिवाली मानाने से पहले,देश के उन वीरों को याद करें,     जो दिन रात हमारे सुख चैन के,        लिए सरहद की रखवाली करते है । ।  


गुल ने गुलशन से गुलफाम भेजा है,सितारों ने गगन से सलाम भेजा है,मुबारक हो आपको ये दिवाली,हमने तह दिल से यह पैगाम भेजा है। ।



सफलता कदम चूमती रहे,ख़ुशी आस पास घूमती रहे,यश इतना फैले की कस्तूरी भी शर्मा जाए,  लक्ष्मी की कृपा इतनी हो की बालाजी भी देखते रह जाए। ।  


दिवाली के इस पावन त्यौहार के अवसर पर आप सभी लक्ष्मी जी की ऐसी आराधना कीजिये की आपके सारे कष्ट दूर हो जाए और आप अपने परिवार के साथ खुश रहिए। जिस प्रकार भगवन राम जी ने पापी रावण का अंत किया था उसी प्रकार हम सभी को भी अपने अंदर छिपे रावण रूपी ( अहंकार, क्रोध, इर्षा, लोभ, मोह ) आदि जैसे विकारों का त्याग करना होगा। तभी हम इस संसार में सुखी रह पाएंगे। 


दियो की रौशनी से झील मिलाता आंगन हो,पटाखों की गूंज से असमा रोशन हो,ऐसी आये झूम के ये दिवाली,हर तरफ खुशियों का मौसम हो। ।



ज़माने भर की याद में मुझे न भुला देना,जब कभी याद आए तो जरा मुस्कुरा देना,जिन्दा रहे तो फिर मिलेंगे,वर्ना दिवाली में एक दिया मेरे नाम का भी जला देना। ।



रौशनी भी होगी, होंगे चिराग भी,आवाज़ भी होगी, होंगे साथ भी,पर न होगी उसकी परछाई और न ही उसकी आहट। 



बिन सनम हम दिवाली कैसे मनाये,तन्हाई में ख़ुशी के दीप कैसे जलाए,दिलो की रौशनी से जलता है मेरा दिल,केहदो इन दियो से ये दिवाली न मनाए। ।


तो दोस्तों आपको यह शायरी कैसी लगी ये आप हमें अपने कमेंट के माध्यम से बताये। 

धन्यवाद 


  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Do Follow Backlinks for website

Do Follow Backlinks for website https://www.codecademy.com/profiles/rajendarPadwal8720714483 https://codepen.io/rajendar-padwal https:...

Popular Post